बापू जी ने दी युक्ति, ऑपरेशन से मिली मुक्ति

बापू जी ने दी युक्ति, ऑपरेशन से मिली मुक्ति


मेरी पत्नी को प्रसूति के समय इतनी अधिक तकलीफ हुई कि उसे रात को 2 बजे कल्याण (महाराष्ट्र) में ‘डॉक्टर मक्कर हॉस्पिटल’ में भर्ती कराना पड़ा। डॉक्टर ने कहाः “आज और अभी प्रसूति होने की सम्भावना है।” लेकिन सुबह 7 बजे तक बहुत प्रयत्न करने पर भी वे असफल रहे तो बोलेः “बच्चे का सिर और दोनों हाथ अटक गये हैं। इस स्थिति में बच्चे के बचने की सम्भावना बहुत कम है लेकिन माँ को बचाने के लिये ऑपरेशन करना ही पड़ेगा।” मैंने कहाः “आप मुझे एक घंटे का समय दीजिए।” तो वे बोले, “कोई बात नहीं।”

मैं आठ दिन पहले ही होली शिविर में सूरत गया था, वहाँ गुरु जी ने पहले ही सत्र में एक प्रयोग बताते हुए कहा था कि जिसको डॉक्टर बोलें कि ऑपरेशन के सिवाय प्रसूति नहीं हो सकती, ऐसी महिला को यदि देशी गाय के ताजे गोबर का एक चम्मच रस भगवन्नाम का जप करके पिला दिया जाये तो बिना ऑपरेशन के, बिना अधिक पीड़ा के प्रसूति जल्दी हो जाती है।

मैं यह प्रयोग श्रद्धा और विश्वास से किया। गाय के गोबर के रस में थोड़ा गंगाजल मिलाया और गुरूमंत्र जपकर पत्नी को पिला दिया। जैसे ही उसने वह रस पिया, तकरीबन 25-30 मिनट में सामान्य प्रसूति हो गयी। यह सुनकर डॉक्टर आश्चर्यचकित होकर बोलाः “15-20 साल में मैंने ऐसा कभी नहीं देखा कि बच्चा इस तरह से फँस गया हो और बिना ऑपरेशन के सामान्य प्रसूति से पैदा हो गया हो।” सदगुरुदेव की कृपा का मैं सदैव ऋणि रहूँगा।

अशोक चंदनमल

बैंक ऑफ इंडिया, उल्हासनगर (महाराष्ट्र)

ऋषि प्रसाद, दिसम्बर 2009, पृष्ठ संख्या 29, अंक 204

ॐॐॐॐॐॐॐॐॐॐॐॐॐॐॐॐॐॐॐॐॐॐॐॐॐॐॐ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *